पटना समेत सूबे के कई जिलों में बदला मौसम, तेज आंधी के साथ हुई बारिश

Breaking News ताजा खबरें राज्य

जनपथ न्यूज़:-  कई दिनों से बिहार के जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही है. तेज धूप के कारण लोग घर से बाहर निकलने से बचते थे. लेकिन पटना समेत मुजफ्फरपुर, आरा, गोपालगंज, रोसड़ा, छपरा में बुधवार शाम आई तेज आंधी और बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है. इसके अलावा बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. वहीं, आंधी को लेकर मौसम विभाग ने वैशाली, पटना, जहानाबाद, अरवल में तीन घंटों के अंदर बारिश होने का अलर्ट जारी किया था.

पटना में 9 और 10 जून को धूल भरी आंधी चलने से राजधानीवासियों को गर्मी से राहत मिली थी लेकिन दो दिनों में पारा फिर से चढ़ने लगा. जिसके बाद आज फिर आंधी और बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई है. 9 जून को सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर में भी देर शाम आंधी और बारिश ने लोगों को इस भीषण गर्मी से राहत पहुंचाई थी. वहीं बेतिया में तेज आंधी के साथ वज्रपात भी हुआ था, जिसमें 2  महिलाओं की मौत हो गई. तेज आंधी से कई जगह पेड़ और ट्रांसफॉर्मर भी गिर गए थे.

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में आंधी-पानी का अलर्ट जारी किया था. इस अलर्ट में बताया गया है कि दो से तीन घंटे के अंदर पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीवान और गोपालगंज में आंधी के साथ बारिश हो सकती है. इसके साथ- साथ मौसम विभाग ने वैशाली, पटना के लिए भी अलर्ट  जारी किया है.

जहानाबाद और अरवल के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है. अगले 3 घंटे में तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है. अलर्ट में बताया गया है कि 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी और हल्की बारिश के साथ वज्रपात भी होने की संभावना है. विभाग ने इसे देखते हुए लोगों को सावधानी बरतने की चेतावनी दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *