ADG ने विधि-व्यवस्था का रिपोर्ट कार्ड किया पेश, कहा- कम हुई आपराधिक घटनाएं, नक्सली घटनाओं में बिहार पांचवें स्थान पर पहुंचा

Breaking News ताजा खबरें राज्य

पटना : एडीजी एसके सिंघल ने सोमवार को बिहार में आपराधिक और नक्सली घटनाओं में कमी आने की बात कही. उन्होंने कहा कि नक्सली घटनाओं में बिहार पांचवें स्थान पर पहुंच गया है. वहीं, जुलाई-अगस्त माह में आपराधिक घटनाओं में कमी आयी है. उन्होंने बताया कि इस दौरान एक ओर जहां पुलिस ने बड़ी संख्या में हथियार बरामद करने के साथ 1.7 लाख आरोपितों की गिरफ्तारी हुई है, वहीं दूसरी ओर 41 पुलिस कर्मियों को बरखास्त किया गया है.

जानकारी के मुताबिक, एडीजी एसके सिंघल ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर सूबे में आपराधिक और नक्सली घटनाओं में कमी आने की बात कही. मालूम हो कि सूबे में लगातार बढ़ रहे अपराध को लेकर विपक्ष सरकार पर निशाना साधती रही है. एंटी नक्सल अभियान पर उन्होंने कहा कि नक्सली घटनाओं में बिहार पांचवें स्थान पर पहुंच गया है. वर्ष 2016 से 2018 के बीच नक्सली घटनाओं में कमी आयी है. इस दौरान पुलिस ने बड़ी संख्या में हथियार बरामद किये हैं.

बिहार में विधि-व्यवस्था का रिपोर्टकार्ड पेश करते हुए उन्होंने कहा कि जुलाई-अगस्त माह में लूट, डकैती, दुष्कर्म की घटनाओं में काफी कमी आयी है. वहीं, जनवरी से लेकर जुलाई के बीच करीब 3630 अपराधी दोषी करार दिये गये. जुलाई माह में 11 हजार से ज्यादा लोगों की गवाही हुई है. उन्होंने बताया कि अक्तूबर 2017 से लेकर अगस्त 2018 के बीच 1.70 लाख आरोपितों की गिरफ्तारी की गयी है. वहीं, उन्होंने बताया कि इस दौरान 41 पुलिसकर्मियों को बर्खास्त भी किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *