शराब न मिली तो नशे के लिए पीया सर्जिकल स्प्रिट, चार दोस्तों की मौत

अंतरास्ट्रीय

गूसराय. बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है। इसके बाद भी नशे के आदी लोग पीने से बाज नहीं आ रहे हैं। शराब नहीं मिलने पर लोग सर्जिकल स्प्रिट तक पी रहे हैं और अपनी जान गंवा रहे हैं। एक ऐसी ही घटना बिहार के बेगूसराय में हुई है। यहां सर्जिकल स्प्रिट पीने से चार लोगों की मौत हो गई। चारों दोस्त थे और एक साथ नशा किया था।
घटना बेगूसराय के नगर थाना क्षेत्र के पोखरिया की है। मनोज पासवान, सोनू कुमार, सोनी कुमार और प्रवीण कुमार ने रविवार रात को स्टेडियम में बैठकर स्प्रिट पी थी। पीने के कुछ देर बाद ही उनकी हालत खराब होने लगी। गंभीर हालत में परिजन उन्हें इलाज के लिए प्राइवेट नर्सिंग होम में ले गए, लेकिन डॉक्टर उनकी जान नहीं बचा पाए।

पुलिस ने सोनी कुमार के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर हॉस्पिटल भेजा। वहीं, बाकि मृतकों के शव बरामद करने के लिए पुलिस उनके घर गई तो शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा था। परिजन बीमारी से मौत की बात रह रहे थे। पुलिस ने जांच के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने दिया। जहरीली शराब पीने से मौत की सूचना पर डीएसपी मिथिलेश कुमार एसडीओ समेत कई थानों की पुलिस सदर अस्पताल पहुंची है।
चारों ने पी थी स्प्रिट
रात में चारों मृतकों ने स्टेडियम में बैठकर नशा किया था। मौके से स्थानीय लोगों ने सर्जिकल स्प्रिट की बोतलें बरामद की हैं। स्प्रिट में 70 फीसदी से अधिक अल्कोहल होता है। डॉक्टर इसका इस्तेमाल सर्जिकल इंस्ट्रूमेंट्स को साफ करने के लिए करते हैं। स्प्रिट में मौजूद अल्कोहल रोगाणुओं को खत्म कर देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *