एसपी मीनू कुमारी के दिशा निर्देश में पुलिस गश्ती के दौरान दो हथियार बंद अपराधी गिरफ्तार

ताजा खबरें राज्य

बिहार कैडर 2010 बैंच की पुलिस कप्तान मीनू कुमारी की सव॔त्र सराहना यूँ हीं नहीं होती .अपने दायित्व को बखूबी निभाना जानती हैं । तभी तो क्राइम कंट्रोलिंग के क्षेत्र में अपने नाम (केपीवी) अवार्ड से सम्मानित हो चुकी हैं ।

अपने तेज तर्रार तेवर के कारण इन्हें बिहार पुलिस की महिला सिंघम बताया गया है ।
ज्ञात हो कि देश के श्रेष्ठ मैग्जिन फेम इंडिया के द्वारा 2017में किया गया एशिया पोस्ट सर्वे में सव॔श्रेष्ठ सुपर काँर्प (बिहार ) में मीनू कुमारी को भो नामित किया जा चुका है.फेम इंडिया मेग्जिन द्वारा एशिया पोस्ट सर्वे कूल सात मुद्दों पर किये गये सर्वेक्षण में उच्च स्थान प्राप्त हुआ था .जैसे अपराध नियंत्रण, ईमानदारी,कर्तव्यनिष्ठता,मातहत से संबंध, छवि,काय॔काल, कार्य में लापरवाही-कौताही जैसे सात बिन्दु मुख्य है।बहरहाल मीनू कुमारी जिले में पुलिस कप्तान के रूप में लगभग डेढ़ साल के काय॔काल में कई उपलब्धि अपने नाम कर चुकी हैं.जिसमें अंतरराज्यीय वाहन चौर,अंतरराज्यीय गांजा तस्कर ,अंतरराज्यीय शराब तस्कर,कई नक्सलियों की गिरफ्तारी, मिनी गन फैक्ट्री का उद्भभेदन जैसे मामलों में खासा सुर्खियों में

वहीं पुलिस कप्तान के दिशा निर्देश में गश्ती के दौरान मड़ैया औपी पुलिस द्वारा दो हथियार बंद अपराधी को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे भेजा चुका है ।
मड़ैया औपी अध्यक्ष राजकुमार साह ने बताया कि सोमवार को रात्रि गश्ती के दौरान दो हथियार बंद अपराधी पकड़े गए हैं ।जिनका पहचान गोगरी थाना क्षेत्र के छोटी शिशवा ग्राम के मनीष कुमार तथा गोरे लाल यादव के रूप में हुई।

उन्होंने बताया कि एएसआई मनोज राय को को इस बाबत लगाया गया था . गश्ती के दौरान मड़ैया थाना क्षेत्र के भोड़खाट के निकट टीवीएस अपाची बाईक पर सवार,तलाशी लेने पर दोनों अपराधी के पास से एक देशी कट्टा और 21 गोली बंडल में सजे बरामद किया गया।वहीं पुलिस पड़ताल में जुट गयी है हथियार-गौली का प्रयोग कहां होना था एवं इस गिरोह में और कौन-कौन लोग शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *