राजद के स्थापना दिवस के आमंत्रण पत्र में तेजप्रताप का नाम नहीं, भाजपा ने कहा- लालटेन बुझने वाली है

राजद के स्थापना दिवस के आमंत्रण पत्र में तेजप्रताप का नाम नहीं, भाजपा ने कहा- लालटेन बुझने वाली है

Uncategorized राज्य

पटना. फेसबुक पोस्ट पर बवाल के बाद राबड़ी देवी के घर के बाहर ‘नो एंट्री नीतीश चाचा’ का पोस्टर लगाने वाले तेज प्रताप को उनकी पार्टी के निमंत्रण पत्र में ही जगह नहीं मिली। गुरुवार को राजद का 21वां स्थापना दिवस है। आमंत्रण पत्र में तेज प्रताप का नाम नहीं है। हालांकि पार्टी के पोस्टरों में उनकी पत्नी ऐश्वर्या की तस्वीरें नजर आ रही हैं। इसके बाद जदयू और भाजपा ने तेज पर निशाना साधा तो उन्होंने जवाब दिया कि भाजपा और आरएसएस के लोग भ्रम फैला रहे हैं।

तेज बोले, नाम न होने से फर्क नहीं पड़ता :तेज प्रताप ने कहा कि पार्टी के हर पोस्टर-बैनर में मेरा फोटो लगा है। मैं पार्टी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में भी जाऊंगा। यह हमारी पार्टी है और हम दोनों भाइयों में किसी तरह का विवाद नहीं है। कल मैं मंच से भगवान कृष्ण की तरह फिर शंखनाद करूंगा। मेरा भाई अर्जुन है। आमंत्रण पत्र में नाम को लेकर उन्होंने जवाब दिया कि उसमें मेरा नाम रहे या न रहे, कोई फर्क नहीं पड़ता। पार्टी में हमारे लोग हैं। मुझे किनारे करने का कोई सवाल ही नहीं उठता। हमने पार्टी के स्थापना दिवस के लिए पूरी तैयारी की है, जिसमें तेजस्वी यादव का सम्मान किया जाएगा।

भाजपा बोली, लालटेन बुझने वाली है :राजद के 21वें स्थापना दिवस के आमंत्रण पत्र में तेज प्रताप का नाम नहीं होने पर भाजपा का कहना है कि यह परिवार की राजनीति है। लालू यादव सक्रिय राजनीति से दूर होते जा रहे हैं। उनकी विरासत संभालने के लिए दोनों भाइयों में होड़ मची है। तेजप्रताप को पार्टी में जो सम्मान मिलना चाहिए, वह नहीं मिल रहा। इससे उनकी पीड़ा सामने आ रही है। लालटेन अब बुझने वाली है।

जदयू का जवाब- राजद में ही तेज की नो एंट्री :आमंत्रण पत्र में तेज प्रताप का नाम नहीं होने पर जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि उनके साथ स्वाभाविक न्याय हुआ है। वह ‘नीतीश चाचा नो एंट्री’ का पोस्टर चिपका रहे थे। अब राजद में ही उनकी नो एंट्री हो गई है। इस मामले पर हमें कुछ नहीं कहना है। यह परिवार की राजनीति है, परिवार ही समझे।

यह है निमंत्रण पत्र में :राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन की ओर से जारी आमंत्रण पत्र में लिखा है : प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी आगामी 5 जुलाई को राजद का स्थापना दिवस पार्टी के राज्य कार्यालय परिसर में समारोहपूर्वक मनाया जाएगा। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव समारोह का उद्‌घाटन करेंगे। समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह, पूर्व सांसद जगदानंद सिंह, शिवानंद तिवारी, कांति सिंह, सांसद जयप्रकाश नारायण यादव, बुलो मंडल सहित अन्य सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी और नेता उपस्थित रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *