मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेपकांड: बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने इस्तीफा दिया

ताजा खबरें राज्य

गौतम सुमन गर्जना पटना: मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड मामले में बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने इस्तीफा दे दिया. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड के आरोपी ब्रजेश ठाकुर से मंजू वर्मा के पति की जनवरी से करीब 17 बार बात हुई थी. इसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास कोई और ऑप्शन नहीं बचा और उन्होंने मंजू वर्मा को बुलाया और उनका इस्तीफा ले लिया. मंजू वर्मा के पति चंद्रेश्वर वर्मा को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे.

बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा भले स्वीकार कर लें कि उनके पति चंद्रेश्वर वर्मा और मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के बीच बातचीत होती रहती थी, मगर ताज़ा घटनाक्रम में इस बात का भी ख़ुलासा हुआ है कि मंत्री के पति पिछले कुछ महीनों के दौरान एक बार नहीं, बल्कि 9 बार मुजफ्फरपुर गये थे. बता दें कि मुजफ्फरपुर कांड में 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हुई है.

इससे पहले NDTV की पड़ताल में यह बात सामने आई थी कि मंत्री मंजू वर्मा के पति मुजफ्फरपुर 9 बार गये थे. ये साक्ष्य मंत्री पति चंद्रेश्वर वर्मा के मोबाइल रिकॉर्ड को जब खंगाला जा रहा था, तब उनके टॉवर लोकेशन से पता चला है. हालांकि, ध्यान देने वाली बात है कि न तो मंत्री और न ही उनके पति का गृह जिला मुजफ्फरपुर है. फिर अब सवाल उठता है कि आखिर ये मुजफ्फरपुर इतनी बार गये क्यों? इतनी बार मुजफ्फरपुर जाना निश्चित रूप से यह दर्शाता है कि वो किसी अन्य काम से गये थे. हालांकि, उनके मोबाइल के रिकॉर्ड से उनका लोकेशन मुज़फ़्फ़रपुर का जब भी पता चला है, उसमें उनके कुछ घंटों तक रुकने की पुष्टि हुई है. हालांकि, उस वक्त के दौरान ब्रजेश ठाकुर के लोकेशन का इतिहास अभी नहीं निकाला गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *