मुजफ्फरपुर में रामकृपाल यादव की कार पर फेंकी स्याही, काले झंडे दिखाए

मुजफ्फरपुर में रामकृपाल यादव की कार पर फेंकी स्याही, काले झंडे दिखाए

Breaking News ताजा खबरें राजनीति राज्य

मुजफ्फरपुर. गरीबी के आधार पर आरक्षण व समान शिक्षा प्रणाली की मांग के साथ दिल्ली में किसानों पर हुए लाठी चार्ज पर विरोध जताते हुए गरीब जनक्रांति पार्टी (गजपा) के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को यहां केंद्रीय राज्य मंत्री रामकृपाल यादव की गाड़ी पर स्याही फेंकी और उन्हें काला झंडा दिखाया।

एक कार्यक्रम में जाने के दौरान लोगों ने चांदनी चौक पर मंत्री की गाड़ी घेर ली। ब्रह्मपुरा थाने की पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री को बगल के कार्यक्रम स्थल तक पहुंचाया। प्रदर्शन के दौरान गजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता दीनबंधु क्रांतिकारी ने कहा कि वे लोग लगातार गरीबी के आधार पर आरक्षण एवं समान शिक्षा प्रणाली को लागू करने की मांग करते आ रहे हैं।

लेकिन, सरकार मांग पूरी करने के बदले लगातार जातिगत आंदोलन को बढ़ावा दे रही है। इससे देश में जातीय उन्माद फैल रहा है। दूसरी ओर समान शिक्षा व्यवस्था नहीं होने से ऐसी स्थिति उत्पन्न हो गई है कि शिक्षक भी अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में नहीं पढ़ाते हैं।

उधर, दिल्ली में प्रवेश से पहले ही किसानों पर लाठीचार्ज कर उनकी आवाज को दबाने का प्रयास किया गया। प्रदर्शन में रंजीत झा, नवीन ठाकुर, रामाधार साह, मोहन राय, गुंजन कुमार, अभिषेक कुमार, नीरज चौधरी, राजीव कुमार, नवीन कुमार, प्रशांत कुमार, मो. अमीन, शिवचंद्र पासवान आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *