भागलपुर / बाबाधाम जा रहे कांवरियों के जत्थे को ट्रक ने रौंदा, महिला समेत तीन की मौत

Breaking News ताजा खबरें राज्य

जनपथ न्यूज़ बांका. धोरैया के कुर्मा गांव से जलाभिषेक करने जा रहे देवघर जा रहे कांवरियों के जत्थे को सोमवार की सुबह दुमका जिले के सरैयाहाट के दिग्घी हाट के पास अनियंत्रित ट्रक ने कुचल दिया। इसमें एक महिला समेत तीन की मौत हो गई। हादसे में तीन लोग घायल है, जिन्हें इलाज के लिए देवघर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिउतिया पर्व के बाद पिछले साै साल से भी ज्यादा समय से धोरैया के कुर्मा गांव के लोग सजे सजाए रथ पर भगवान को प्रतिष्ठापित कर अखंड कीर्तन करते हुए बाबा बैद्यनाथ और बाबा बासुकीनाथ के दरबार में पहुंचकर जलाभिषेक करते थे।

इसी परंपरा के तहत कुर्मा गांव से 85 की संख्या में लोग रथ लेकर बाबाधाम निकले थे। मृतकों में कुरमा गांव निवासी 65 वर्षीय मुरारी मंडल, 38 वर्षीय अरुण शर्मा एवं 50 वर्षीय उमा देवी शामिल हैं। जख्मी मनोरमा देवी, रिंकू देवी, नीलम देवी अस्पताल में भर्ती हैं।

ट्रक चालक वाहन समेत भाग निकला : सोमवार सुबह करीब तीन बजे कांवरियाें का जत्था जैसे ही दुमका जिले के सरैयाहाट के करीब दिग्घी हाट पहुंचा तभी सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने कांवरियाें को कुचल दिया। वहीं ट्रक चालक घटना को अंजाम देने के बाद गाड़ी लेकर फरार हो गया। तीनों ही मृतक का पोस्टमार्टम देवघर अस्पताल में कराए जाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *