पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने भोजपुर जिले के बिहिया की घटना पर दु:ख व्‍यक्‍त करते हुए कहा है कि प्रशासन अपनी जिम्‍मेवारियों के निर्वाह करने में विफल साबित हुआ है। पटना में पत्रकारों से चर्चा में उन्‍होंने कहा कि सत्‍ता व विपक्ष को मॉ-बहन की इज्‍जत व प्रतिष्‍ठा को नीलाम करने का हक नहीं है।

श्री यादव ने कहा कि पार्टी की एक टीम कल बिहिया जाएगी और घटना में विस्‍तृत जानकारी लेगी। इसकी रिपोर्ट के बाद पार्टी दोनों पक्षों के न्‍याय के लिए लड़ेगी। उन्‍होंने सरकार से पूछा कि बिहार में हैवानियत कब थमेगी। पापियों का नंगा नाच कब बंद होगा। श्री यादव ने कहा कि कभी बिहिया, कभी जहानाबाद, कभी नालंदा, कभी नवादा में मासूम, बेसहारा और बेजुबान के साथ दुर्व्‍यवहार हो रहा है, उनका यौन शोषण हो रहा है। समाज में हैवानियत हावी हो गयी है। इससे कौन लड़ेगा।

श्री यादव ने कहा कि बिहार में भीड़ तंत्र हावी होता जा रहा है। भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस विफल रही है। उन्‍होंने कहा कि मासूमों का दर्द सत्‍ता, सियासत और वोट का मुद्दा नहीं रह गया है। इसलिए इसकी चिंता किसी को नहीं है। सांसद ने सरकार से बिहिया की घटना के दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है। इस घटना की निष्‍पक्ष जांच की मांग करते हुए उन्‍होंने कहा कि सरकार को बिहिया जैसी घटना को गंभीरता से लेना चाहिए। इसके साथ ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो, सरकार को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *